एक दिन की छुट्टी के बाद गिरावट के साथ खुले बाजार , मगर फिर बढ़ी तेजी, सेंसेक्स हुआ 74000 के पार

Share Market Update: 2 मई को शेयर बाजार की एक दिन की छुट्टी के बाद मार्केट गिरावट के साथ खुला हालांकि बाजार खुलने के बाद तेजी दिखाई दी और सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के दायरे से बाहर निकलकर तेजी से आगे बढ़े। बाजार की ओपनिंग थोड़ी धीमी हुई मगर मार्केट खुलते ही लिवाली के सपोर्ट से मार्केट में तेजी होने लगी। फाइनेंशियल सर्विसेज, बैंक निफ़्टी ,एफएमसीजी , ऑटो, ऑयल ऐंड गैस सेक्टर, पीएसयू बैंक के स्टॉक में तेजी देखने को मिली ।

सेंसेक्स और निफ़्टी इतने अंक पर:

बीएसई का सेंसेक्स 91.05 अंक की गिरावट के साथ 74391 पर खुला और NSE को निफ़्टी 37 अंक की गिरावट के साथ 22567 पर ओपन हुआ।

क्या रहा सेंसेक्स का हाल:

सेंसेक्स के 30 शेयर में से 19 शेयर में तेजी देखने को मिली और 11 शेयर ने गिरावट के साथ कारोबार किया । तेजी वाले शहर में एमएंडएम, एशियन पेंट्स, सन फार्मा, पावर ग्रिड, एनटीपीसी, टाटा स्टील, नेस्ले, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई, टाटा मोटर्स बजाज फिनसर्व, जेएसडब्ल्यू स्टील, आईटीसी, बजाज फिनसर्व, अल्ट्राटेक सीमेंट, रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में तेजी देखने को मिली

क्या रहा निफ्टी का हाल:

निफ्टी के 50 शेयर में से 32 शेयर में तेजी देखने को मिली और 18 शेयर ने गिरावट के साथ कारोबार किया। पावर ग्रिड निफ्टी के टॉप गेनर में रहा जो 2.30 ऊपर रहा। ग्रासिम 1.53 फीसदी, बीपीसीएल 1.78 फीसदी, और एमएंडएम 1.36 फीसदी तेज रहा। गिरावट वाले शेयर में कोटक महिंद्रा बैंक टॉप लूजर रहा जो कि 3.95 फीसदी टूटा। मारुति , एचडीएफसी लाइफ, हिंडाल्को और टाटा कंज्यूमर के शेयर में भी गिरावट देखने को मिली।